18/02/11

मैं भी लाचार हूँ…..क्या प्रधानमंत्री बन सकता हूँ?

आज ब्लाग परिवार पर जब मे अन्य ब्लाग देख रहा था, तो इस ब्लाग पर नजर पढी, अब सारे ब्लाग तो कोई नही पढ सकता, लेकिन जब हेडिंग पढी तो अच्छा लगा, फ़िर सारी पोस्ट पढी तो वोट देने से रुक नही पाया, अगर आप भी अपनी वोट देना चाहे तो...
कल प्रधानमन्त्री जी का व्यक्तव्य सुना तो दिल बाग़ बाग़ हो गया. सुनकर ख़ुशी के आंसू बहने लगे. प्रधानमंत्रीजी के कथन से सुनकर लगा देश वाकई तरक्की कर रहा है. बताइये एक “लाचार” और “मजबूर आदमी” देश का प्रधानमन्त्री बन गया है तो मेरे अन्दर भी उत्साह की तरंगें हिलोरें मारने लगीं . एक उम्मीद बंधी की बेटा मुनीष अब तुम्हारा भी नंबर लग सकता है प्रधानमंत्री बनने का. मैं भी बहुत मजबूर और लाचार आदमी हूँ , और सच तो ये है की मेरी लाचारियत प्रधानमंत्रीजी से मिलती भी है. वो गठबंधन के आगे मजबूर हैं, मैं भी संबंधों को निभाने के लिए मजबूर हूँ. वो भी एक महिला के आगे नतमस्तक हैं मैं भी एक महिला के आगे नतमस्तक हूँ. उनकी सरकार में उन्ही की नहीं चलती मेरे घर में भी मेरी ही नहीं चलती. उनसे देश की व्यवस्था नहीं संभल रही है और मुझसे मेरे घर की व्यवस्था नहीं चलती. आप माने या न माने में भी प्रधानमन्त्री बनने लायक हूँ. वोट देने के लिये यहां जाये

38 comments:

पी.सी.गोदियाल "परचेत" said...

"बहुत अच्छा" पे दे आये !!

ज्ञानचंद मर्मज्ञ said...

अच्छा व्यंग्य पढ़वाने के लिए शुक्रिया

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक (उच्चारण) said...

अपने घर के राष्ट्रपति होने के बावजूद भी
लिप्सा नहीं भरी!
आप प्रधान मन्त्री बन सकते हैं!

Er. सत्यम शिवम said...

आपकी उम्दा प्रस्तुति कल शनिवार (19.02.2011) को "चर्चा मंच" पर प्रस्तुत की गयी है।आप आये और आकर अपने विचारों से हमे अवगत कराये......"ॐ साई राम" at http://charchamanch.uchcharan.com/
चर्चाकार:Er. सत्यम शिवम (शनिवासरीय चर्चा)

वन्दना said...

हम भी लाचार और मजबूर हैं……………मेरा नम्बर कब आयेगा?

शानदार व्यंग्य्।

mahendra verma said...

वाह, बहुत बढ़िया व्यंग्य।

सुरेश शर्मा (कार्टूनिस्ट) http://cartoondhamaka.blogspot.com/ said...

वाह,शानदार व्यंग्य्।

: केवल राम : said...

यह एक नयी योजना है जो भी लाचार और बेबस होगा उसे प्रधानमंत्री बना दिया जायेगा .....अच्छा है ..मुझे भी सोचना पड़ेगा

Sunil Kumar said...

.मै बहुत लाचार और मजबूर हूँ मेरा नम्बर भी आ सकता है

rashmi ravija said...

बहुत बढ़िया व्यंग्य :)

anshumala said...

हा सब लाचारो का एक न एक दिन तो आयेगा ही |

Alok Mohan said...

sir meri taraf me.vote pakki

shikha varshney said...

एक दिन हम लाचारों का भी आएगा :) शानदार व्यंग.

सोमेश सक्सेना said...

व्यंग्य वाकई अच्छा है।

भारतीय नागरिक - Indian Citizen said...

वह पद मिल जाये तो मैं भी मजबूर बन जाऊगा...

संगीता स्वरुप ( गीत ) said...

पूरा लेख पढ़ आये ...लाचार और मजबूर ...यदि योग्यता रख दी जाये तो करोड़ों लोग प्रधान मंत्री बनने की लाइन में होंगे

दीपक 'मशाल' said...

sach kaha aapne...

डॉ॰ मोनिका शर्मा said...

शानदार व्यंग्य्.....बिल्कुल सही बात सामने लाये हैं....

ललित शर्मा said...

लो जी आप तो एक प्रधानमंत्री चाहते थे यहाँ तो सौ करोड़ मिल गए।:)

संजय @ मो सम कौन ? said...

बहुत अच्छा लिखा है, लेकिन सब व्यंग्य क्यों कह रहे हैं उसे? सच लिखा है सब।

ZEAL said...

यदि लाचार और मजबूर लोग प्रधानमन्त्री बनने के लिए eligible candidate हैं , तब तो आवेदन करने वालों की एक लम्बी फेहरिश्त तैयार की जा सकती है ।

संजीव तिवारी .. Sanjeeva Tiwari said...

ऐड़ा बनके पेड़ा खावो देश जाए गड्ढे में. इतना मजबूर है तो स्‍तीफा क्‍यूं नहीं दे देता.

ताऊ रामपुरिया said...

सटीक,

रामराम.

नरेश सिह राठौड़ said...

इस प्रकार के योग्य उम्मीदवारों से तो देश भरा पड़ा है|

अन्तर सोहिल said...

आपका धन्यवाद लिंक के लिये
शानदार व्यंग्य है।
वोट भी दे आया हूँ।

प्रणाम

Vijai Mathur said...

.व्यंग्य नहीं हकीकत है जिसे नरसिंघा राव जी ने प्रधान मंत्री पद से हट कर उजागर किया था कि,हम स्वतंत्रता के भ्रम जाल में जी रहे हैं.मनमोहन जी ने पद पर रहते हुए वह साहस दिखा दिया ,इसके लिए उन्हें धन्यवाद.

Arvind Mishra said...

क्या बात है ?

कविता रावत said...

Janta bhi to laachar hai vote dene ke liye kiya kren! badiya vyang

Dr (Miss) Sharad Singh said...

‘आप माने या न माने में भी प्रधानमन्त्री बनने लायक हूँ.’

निस्संदेह....मेरा वोट आप के लिए है.....
प्रधानमन्त्री बन जाने पर भूलिएगा नहीं...।

Rahul Singh said...

मुझे इस वक्‍तव्‍य में प्रधानमंत्री जी की साफगोई नजर आई, लेकिन यह जरूर चर्चा का विषय हो सकता है कि राष्‍ट्र प्रमुख के ऐसे वक्‍तव्‍य का देशवासियों पर क्‍या असर होगा.

मनोज कुमार said...

शानदार!
लाजवाब!!

Kunwar Kusumesh said...

जल्दी प्रधान मंत्री बनिए भाटिया जी.आख़िर कोई तो ब्लॉगर साथी कभी प्रधान मंत्री बने.

दिगम्बर नासवा said...

lagta hai Bharat desh mein 100 karor pradhaan mantri banne ki yogyata waale log rahte hain ...

G.N.SHAW said...

ham aap ko vote de rahe hai....information and agriculture minister bhi chu lijiye..... finance baad me dekha jayega...bahut sundar byang..badhayi

Kajal Kumar said...

मजबूरी और लाचारी सिद्ध कर बेचारगी के चलते सहानुभूतियां बटोर लेना भी कोई आसान काम नहीं है जी :)

ज्योति सिंह said...

bahut hi badhiya .

निर्झर'नीर said...

एक “लाचार” और “मजबूर आदमी” देश का प्रधानमन्त्री बन गया है ????????????

शानदार .................

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक (उच्चारण) said...

शायद आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा आज बुधवार के चर्चा मंच पर भी हो!
सूचनार्थ