20/10/09

लू तो कोन सा लू.? कृप्या आप भी राय दे...

नमस्कार आप सब को, अब अपने पुराने लेपटाप से मै थोडा तंग होने लगा हुं, कारण मैने पिछली पोस्ट मै बताया था, अब वो लाईन धीरे धीरे मोटी हो गई है, ओर मैने सोचा इसे अभी बन्द कर के रख देता हूं, ओर मै इसे ठीक करवाऊगां तो  भी यह रहेगा पुराना, ओर रिपेयर के पेसे भी ज्यादा लगेगे, क्यो ना थोडे पेसे ओर डाल कर नया ही खरीद लुं, ओर इसे १५०,२०० € मै बेच दुं.

तो भाईयो हम ने दो तीन लेपटाप ढुढे है, एल जी का, एच पी का ओर आसुस का, वा फ़ुजित्सु सिमेंस का,
यह एल जी का है LG R405-S.CPCDG,
यह है एच पी का HP, »Pavilion DV7«
यह है आसुस का  Asus X5DAB-SX070C 15.6 Zoll
ओर यह है सीमेंस फ़ुजित्सू  Fujitsu AMILO Li 3710 P

तो अब आप की राय की जरुरत है, इन मे सब विंडियो सात ही है, अभी विस्टा है , लेकिन २३/१० के बाद विंडियो सात मिलेगा, तो आप सब से प्राथना है कि आप सब अपनी अपनी राय देवे, फ़िर  इस शनिवार को हमारा आखरी फ़ेंसला होगा...ओर अगले सप्ताह तक खरीद लुंगा... तो अब आप सब की राय की जरुरत है.

आप इन नामो को गुगल मे डालेगे तो आप को यह चित्र मय दिख जायेगे, ओर इन की खुबिया भी, ओर मुझे तो सब पसंद आ रहे है जिसे भी देखो वो ही पसंद आ रहा है.... लेकिन फ़िर भी आप सब की राय की जरुरत है
इन्तजार मै आप सब की राय की... 

33 comments:

  1. मैं तो एच. पी. का लैपटॉप प्रयोग कर रहा हूँ अच्छा भी है पर आज कल सुना है डेल की सर्विस अच्छी है.

    ReplyDelete
  2. भाटिया जी, हम तो सिर्फ कानूनी राय दे सकते हैं कि जो भी लो उस की वारंटी-गारंटी जरूर देख लेना और बिल संभाल कर रखना। बाकी तो तकनीकी लोग ही बताएँगे। वैसे इन मामलों में हम हमारी ससुराल के एक लड़के पर निर्भर रहते हैं, जो कम्प्यूटर का व्यवसाय करता है। वह जो सजेस्ट करता है ले लेते हैं।

    ReplyDelete
  3. भाटिया जी, मेरे लिये तो ये सब कुछ काला अक्षर भैंस बराबर है। वैसे मेरे पास Dell XPS है और ठीक ही चल रहा है पिछले दो-अढ़ाई साल से। हैंडी भी है।
    सच में आज बाज़ार में किसी वस्तु को खरीदने में बंदा बड़ा कंफ्यूज़ हो जाता है --लेकिन हमने इस से निपटने के लिये एक जुगाड़ रखा हुआ है --हम अकसर अपने महत्वपूर्ण फैसले पर्चियां डाल कर करते हैं ----किसी भी नहीं चलती, केवल परची की चलती है। पता नहीं ठीक है कि नहीं, लेकिन इस परची सिस्टम से सिरदर्दी बड़ी कम हो जाती है।

    ReplyDelete
  4. कमाल है

    क्या आपको पर्चियां बनाना नहीं आता ?
    चारों के नाम की पर्चियां बनायिये
    और किसी बच्चे से उठाने को कह दीजिये
    बस
    सिंपल

    ReplyDelete
  5. नमस्कार|
    अभी तक मैंने dell और hp के लैपटॉप प्रयोग किये हैं, दोनों अच्छे हैं| बस एक गुजारिश, compaq मत लीजियेगा|

    ReplyDelete
  6. नया लैपटॉप तो मुझे भी लेना है.... आप पहले लीजिये फिर बताये.... हम भी वही मॉडल ले लेंगे... :)

    वैसे मेरा दिल डेल पर आया हुआ है...

    ReplyDelete
  7. kindly visit www.techtree.com to get the reviews of all the latest models then deside! They give you every possible details about the product.

    ReplyDelete
  8. मेरे पास तो DELL का है लेकिन मैँ ज़्यादतर डैस्कटॉप ही इस्तेमाल करता हूँ...इसलिए ज़्यादा पता नहीं है

    ReplyDelete
  9. हमको तो पोस्ट लिखना,कमेण्ट लिखना और पब्लिश करना भर बस आता है,सो यही सलाह दे सकते हैं जो दिल को पसंद हो वही करिये।

    ReplyDelete
  10. नए "लप्पू" के लिए अभी से बधाइयाँ जी...ढेरों...

    ReplyDelete
  11. मैने अभी एक मित्र से यही पूछा था तो उसने कहा " अगर आप्को लैपटोप लेकर घूमना है तो वज़न मे हल्का वाला खरीदे अन्य्था भारी भी चल सकता है ।

    ReplyDelete
  12. जो आपको अच्छा लगे !

    ReplyDelete
  13. राज जी,
    लैपटॉप न हो गया, पाकिस्तान हो गया...और आपकी हालत मनमोहन सिंह जैसी है...आखिर फैसला ले भी तो क्या लें...


    जय हिंद...

    ReplyDelete
  14. रामप्यारी को बुलवाकर दिखवा लिजिये, वो बिल्कुल सही राय देती है. हमको भी उसी ने खरीदवाया था.

    रामराम.

    ReplyDelete
  15. ज्यादातर टिप्पणीकारो की इस बात से सहमत कि Dell आज की तिथि में एक उपयुक्त लैपटॉप है, ३८००० से ५५००० तक के बीच सुन्दर औप्सन उपलब्ध है बस इसकी एक ही प्रोलम जो मुझे दिखी वह यह कि अगर इसे घुटनों के ऊपर रख कर कम करो तो यह टांगो को जल्दी गरम कर देता है ! मजाक नहीं कर रहा, भाटिया साहब !

    ReplyDelete
  16. राज जी,

    प्रायः सभी ब्रांडेड कंपनी के उत्पाद अच्छी गुणवत्ता वाले ही होते हैं इसलिए कंपनी के नाम को छोड़िये और जो अधिक पसंद आ रही हो वो ले लीजिए। हाँ, द्विवदी जी की बात पर अमल करना ना भूलें।

    ReplyDelete
  17. अक्कड़ बक्कड़ बम्बे बो कर के खरीद लें भाटिया जी .........

    ReplyDelete
  18. एचपी-कॉम्पैक का भूलकर न खरीदें. मैं खरीदकर पछता रहा हूं.

    आसुस/लेनोवो बढ़िया हैं, मगर ये देखें कि उनमें एएमडी-एनवीडिया न हो, नहीं तो आपका लैपटॉप आपके दिमाग (घुटनों) को भारी गर्म कर देगा. आप लैपटॉप की स्क्रीन मैट फ़िनिश वाली लें. ग्लॉसी फ़िनिश दुकान पर तो अच्छी दिखती है, मगर वो आपकी आँखों पर भारी पड़ती है, और रिफ़्लेक्शन्स आते हैं.

    इंटेल सेंट्रिनो कोर 2 ड्यूओ लें और रैम 3 जीबी (यदि विंडोज एक्सपी चलाना है तो, नहीं तो विंडोज 7 के लिए 4-8 जीबी भी रख सकते हैं) न्यूनतम रखें.

    ReplyDelete
  19. अपने जेब की गर्मी के हिसाब से लें। कहते हैं कि चाय में जितनी शक्कर डालेंगे चाय उतनी मीठी होगी। यही बात सभी तरह से लेपटॉप और मोबाइल के साथ लागू होती है। आप को ज्यादा सुविधा वाला चाहिए तो ज्यादा जेब गर्म होनी चाहिए, कम सुविधा वाला काम चलाऊ चाहिए तो फिर 25 हजार में भी मिल जाएगा। अब यह तो आपको तय करना है कि आप अपने जेब से कितना नकदाऊ खर्च कर सकते हैं।

    ReplyDelete
  20. हम तो खुद दूसरों से राय लेकर लैपटाप खरीदने वालों में से है, पर मेरा तो एचपी का थिंकपैड ठीकठाक ही चल रहा है , जब किसी परेशानी में फंसती हूं तो तकनीकी सक्शम साथियों को याद करती हूं

    ReplyDelete
  21. राज भाटिया जी।
    बहुत खूब.......।
    अन्धे के आगे रोना और अपने भी नैन खोना!
    सलाह यही है कि जो हथियार वक्त के लिए कारगर हो वही खरीद लो।
    जब क्रय कर लो तो बता देना। हमारी बधाई हाजिर रहेगी।

    ReplyDelete
  22. नमस्कार, अजी बात असल मै यह है जब भी कोई चीज खरीद लो तो सभी मित्र बाद मै कहते है अरे यह खरीदना था, वो वाला खरीदना था.. इस बार मेने सब को मोका दिया अपने बच्चो को भी कि भाई सब बताओ कोन सा खरीदुं... जब कि दिमाग मै तो एक बेठा हुआ है, लेकिन आप सब की टिपण्णियो से कई बाते ओर भी मालूम हुयी जो मुझे पहले नही मालुम थी.

    दिनेश जी यहां वारंटी-गारंटी का कोई चक्कर नही, दो साल तक फ़ुल गारंटी मिलती है ओर फ़ोन करने पर घर आ कर ठीक कर के जाते है, कई कम्पनिया तीन साल की गारंटी भी देती है.
    चोपडा साहब जी जब हम दुकान पर जायेगे ओर हम बाप बेटो को दो अलग अलग पसंद आये तो फ़िर वोटिंग होगी कि कोन सा ले चार मे से जिसे एक वोट ज्यादा मिले वोही लेगे.

    शाश्‍वत शेखर जी असल मै compaq भी एच पी कम्पनी का ही है.
    शिवम् मिश्रा जी बहुत सुंदर साईट बताई धन्यवाद
    शरद कोकास जी कहा ले कर घुमने जायेगे...अजी नही बस अपने घर के लिये जिसे ले कर आराम से काम चला पाऊ.ओर बिस्तर पर भी बेठ कर काम कर संकू.
    खुशदीप सहगल जी, सरदार जी को तो सोचने की जरुरत भी नही मेडम जो है, ओर हमारे फ़ेसले हम ने खुद करने है, बस फ़र्क यही है जी.
    रवि जी ने बहुत सुंदर बात बताई जो मुझे नही पता थी कि (एएमडी-एनवीडिया न हो)अजी मेरा पुराना लेपटाप तो बहुत गर्म हो जाता है, ओर विंडोज 7 के लिए 4-8 जीबी बहुत अच्छी जानकारी दी आप ने,
    देखा आप सब से पुछने का लाभ.
    बहुत अच्छा लगा आप सब की राय जान कर, बहुत सी बाते नयी पता चली, ओर आप सब के अनुभव के बारे भी पता चला.
    आप सब का बहुत बहुत धन्यवाद

    ReplyDelete
  23. अगर ग्रह नक्षत्रों के बारे में कोई जानकारी चाहिए हो तो बताए देते हैं,इन चीजों के बारे में अपने को तो कुछ नहीं पता.....
    वैसे हमारे पास तो hp का है । खैर आप जो भी मन करे खरीद लें...लेकिन उसकी पूजा करवानी हो तो हमें सेवा का मौका अवश्य दीजिएगा..हमारे पास आनलाईन पूजा का भी जुगाड है :)

    ReplyDelete
  24. भाटिया जी हम तो केवल बधाई दे सकते हैं और हमारी मिठाई संभाल कर रखें शुभकामनायें

    ReplyDelete
  25. हमारे पास तो सोनी वायो है और पिछले एक साल से बहुत अच्छा चल रहा है, हमने हमारे एक मित्र से यू.एस. से मंगाया था। पर हमारे लेने के बाद एकदम सभी कंपनियों ने एटम प्रोसेसर वाला नोटबुक बाजार में ला दी जो हमें बहुत पसंद आयी।

    क्योंकि हमारा काम क्या होता है, एम.एस.ओफ़िस, इंटरनेट एक्सेस, प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट सोफ़्टवेयर या ज्यादा से ज्यादा फ़िल्म और गाने और अब साथ में ब्लोगिंग भी, तो ये सब काम उसमें हो सकते हैं और बहुत हल्का भी है, सस्ता भी है। अब अगली बार लेने की जरुरत पड़ी तो वही लेंगे। लेटेस्ट कोनफ़िगरेशन लेने से कुछ नहीं होता यह निर्भर करता है कि आपका उपयोग क्या है।

    ReplyDelete
  26. Amd प्रोसेसोर है यह दो कम्पनी का चलता है एक इन्टेल दुसरा Amd का
    ओर Amd वाला ज्यादा अच्छा है , ओर इसी प्रकार Nvidia यह गराफ़िक कार्ड है यह भी दो कमपनी के है एक तो यही दुसरा ATI का ओर Nvidia वाला ज्यादा अच्छा है, रवि जी आप थोडा फ़िर से इस बारे बताये,क्योकि यह मेरे बच्चो ने मुझे बताया है,अभी मेरे पास अमिलो M 1425 है जो बहुत गर्म हो जाता है

    ReplyDelete
  27. अरे धत .....भाटिया जी सब पता नहीं का का तो टेक्निकल बात सब कह रहे हैं ..हम बताते हैं आप तो अईसन कंप्यूटर लिजीये..

    जिसमें सबसे पहले आपको हमरा ही ब्लोग नज़र आए

    जिसमें ऐसी फ़ैसीलिटी हो कि आप ब्लोग्गिंग करते रहें.मुदा जैसे ही भटियाईन आएं फ़ट से अपने आप ऊ में सीरियल दिखने लगे...काहे से कि ऊ से आपका ब्लोग्गिंग का क्रेडिट लिमिट बढ जाएगा

    और हां ऊ में एक ठो और सुविधा होना चाहिये..कम से कम एक टिप्पी सब को मिलनी चाहिये..एक दम मीठी मीठी पप्पी जैसी...

    लेते ही खबर करियेगा..अरे पाल्टी नहीं लेंगे क्या.....और काहे के लिये...

    ReplyDelete
  28. मेरे हिसाब से तो आप HP, लीजिये | और कुछ detail या अन्य अच्छे मॉडल की जानकारी दे सकता हूँ, यदि आप interested हों तब | कृपया कर मुझे rakesh.s.21@gmail.com पर सूचित कर दें मैं देतैल्स भेज दूंगा ... हाँ कृपया कर अपना बजट भी बता दीजिये ताकि बजट के हिसाब से मॉडल details बता सकूँ

    ReplyDelete
  29. कोई भी लीजिये पर मिठाई तो जर्मनी की ही खाउगा :)

    ReplyDelete
  30. lenovo, dell(डेल ठिक है)

    HP जल्दी खराब होता है

    Graphic Crad: nVida

    गेम खेलने के लिये Playstation या xBox बढीया है :)
    फिर खूब मन लगा के गेमींग

    ReplyDelete
  31. लैपटाप की जगह नेटबूक लेकर देखिये
    रस्तोगी जी की राय सही है
    इसमे समसंग की बढ़िया आती है
    हल्की और लॉन्ग बैटरि वाली होती है
    बस डीवीडी ड्राइव की परेशानी है

    ReplyDelete

नमस्कार,आप सब का स्वागत हे, एक सुचना आप सब के लिये जिस पोस्ट पर आप टिपण्णी दे रहे हे, अगर यह पोस्ट चार दिन से ज्यादा पुरानी हे तो माडरेशन चालू हे, ओर इसे जल्द ही प्रकाशित किया जायेगा,नयी पोस्ट पर कोई माडरेशन नही हे, आप का धन्यवाद टिपण्णी देने के लिये