17/10/09

हाय मै क्या करूं... किस किस को दिखाऊ


आप इस चित्र को बहुत ध्यान से देखे, इसे बडा कर के भी देख सकते है, यह जो लाईन साईड मै आ रही है लम्बी सी ऊपर से ले कर नीचे, यह है मेरी कठिनाई, पता नही क्यो आ रही है मेने अपना गार्फ़िक कार्ड भी चेक किया, यानि इन लेपटाप को मेने मोनिंटर से जोड कर देखा, तो वहां यह लाईन नही आ रही, तो क्या यह लाईन लेपटाप के मोनिंटर के कारण आ रही है, अगर इसे यहां ठीक करवाऊ तो उस से अच्छा तो मै एक नया लेपटाप ले लूं, लेकिन यह लेपटाप भी पुराना नही, करीब ३ साल पुराना है, ओर नया देखा विंडियो ७ पसंद भी आया, लेकिन मंहगा है करीब ८०० € का. ओर मेरे खर्च ओर भी बहुत से है, तीन बार तो भारत ही आ चुका हुं, क्या करुं?

अगर इसे भारत मै ठीक करवाऊ तो कितना खर्च आयेगा क्या कोई बता सकता है, ओर अगर इसे बेचना हो तो यह भारत मै कितने मै बिक सकता है ऎसी हालात मै ही(Fujitsu Siemens M 1420) यह मोडल है, अगर किसी को इस के बारे पता हो तो जरुर बताये, कि इसे ठीक करवाने मै बेहतरी है या इसे बेचने मै, क्योकि यहां तो इसे ठीक करवाना महंगा पडेगा.


या कोई ओर रास्ता हो तो वो भी बाताये,बाकी बिलकुल सही है, बहुत अच्छा चलता है, चित्र को बडा कर के भी देख सकते है..चलिये फ़िर से दिपावली मनाये.... शुभ दिपावली
आप सभी का धन्यवाद

26 comments:

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक said...

यह दिया है ज्ञान का, जलता रहेगा।
युग सदा विज्ञान का, चलता रहेगा।।
रोशनी से इस धरा को जगमगाएँ!
दीप-उत्सव पर बहुत शुभ-कामनाएँ!!

Mishra, RC: रा च मिश्र said...

भाटिया जी १५० यूरो मे नयी स्क्रीन आ जाती है जिसे आ खुद लगा सकते हैं, मैने एक मित्र की लगयी थी, वैसे ३००-४०० यूरो तक लगेगा सर्विस सेन्टर पर।

Udan Tashtari said...

यह तो खर्चे वाला काम हो गया.

सुख औ’ समृद्धि आपके अंगना झिलमिलाएँ,
दीपक अमन के चारों दिशाओं में जगमगाएँ
खुशियाँ आपके द्वार पर आकर खुशी मनाएँ..
दीपावली पर्व की आपको ढेरों मंगलकामनाएँ!

सादर

-समीर लाल 'समीर'

राज भाटिय़ा said...

@ मिश्रा जी, भाई मेने ओर बच्चो ने इस कमबख्त को खोलना भी चाहा लेकिन यह खुला ही नही, लेकिन जब सक्रीन को खास जगह से दबाओ तो यह लाईन ठीक हो जाती है, अगर इस पर तीन चार सॊ € लगाऊ तो क्यो ना नया ही खरीद लुं, मेने दो सप्ताह पहले देखा था ७९९ € को विंडियो ७ हा पी का देखने भी बहुत सुंदर... लेकिन हाय रे वजट इजाजत नही देता... चलिये अब इजाजत दे या ना दे... जब तक इस से काम चलता है ठीक नही तो नया ले लेते है.
धन्यवाद

रश्मि प्रभा... said...

kya bataaun......

शिवम् मिश्रा said...

My laptop is also Fujitsu Siemens make Amilo Pro V 8010. It also developed a screen problem and the TFT repair cost in New Delhi,India was around Rs.6500/- for the 15" TFT only. Whereas if you purchase a new 17" TFT of HCL it will cost you around the same. So its worth purchasing a new TFT instead going for the repairs.

आपको और आपके परिवार को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं !

सुलभ सतरंगी said...

आप एक बार यहाँ Laptop Repair UK संपर्क कर सकते हैं. फ़ोन नंबर साईट पर कोने में है.
दिवाली पर आपको फिर से मंगलकामनाएं दे रहें हैं!

राज भाटिय़ा said...

@ शिवम् मिश्रा जी नमस्कार, यह भी Amilo ही है ओर इस का screen TFT 15,5 है, बहुत हल्का है,काम भी बहुत अच्छा कर रहा है. मै इस पर७, ८ हजार तक तो खुशी से लगा सकता हुं , क्योकि यह इस से ज्यादा इस पर लगाने से कोई लाभ नही, फ़िर तो नया ही लेलूंगा, बस इस से प्यार सा हो गया है, ओर इसे खोल कर अलग अलग पुर्जे कर के ई वे( ebay) मै बेच दुंगा, करीब २०० € मिल जायेगे कम से कम,

आप का लेपटाप भी अच्छा है मेने यहां नेट पर देखा है, अभी लेना हो तो आप सब सलाह दे कोन सा लूं, राम चंदर जी आप भी ओर बाकी सभी साथी भी सलाह दे... मुल्य की कोई बात नही जब ऒखली मै सर देना ही है तो मुसलो का डर क्या:)


ओर मुझे लगता है मुझे जल्द ही दुसरा लेपटाप लेना पडेगा, क्योकि इस की लाईने बढती जा रही है.
धन्यवाद

खुशदीप सहगल said...

राज जी,
तकनीकी ज्ञान तो नहीं है लेकिन प्रैक्टिकली ज़रूर बता सकता हूं कि भारत जुगाड़ का देश है, कोई न कोई जुगाड़ ज़रूर भिड़ जाएगा...

जय हिंद...

Ratan Singh Shekhawat said...

अब आप विदेश में है भारत में होते तो यह आसानी से किसी जुगाड़ द्वारा ठीक हो जाता | दिल्ली के नेहरु प्लेस में बहुत जुगाडू लोग बैठे है जो यह काम आसानी से कर देते है

Ratan Singh Shekhawat said...

दीपावली की शुभकामनाएँ :)

ताऊ रामपुरिया said...

लो जी, भाटिया जी ...ताऊ के रहते आप ये सारी दुनिया से पूछ रहे हैं? लोग क्या सोचेंगे कि डाक्टर ताऊनाथ के घर मे रहते ये ठीक नही कर पा रहे?

आप भारत आवो तब इसको लेते आना. इसकी स्क्रीन पर ताऊ की भैंस का गोबर लीप कर चार घंटे धूप मे सूखाना फ़िर ११ नारियल इस पर से वार कर, जय बजरंग बली कहते हुये, ताऊ के लठ्ठ सिर्फ़ ३ लठ्ठ घुमा के मार देना...बस हो गया समझो काम. कभी बाकी की जिंदगी मे ये खराब होने की सोचेगा भी नही.

इब दिवाली की रामराम.

जी.के. अवधिया said...

भाटिया जी, मैं मानीटर के तकनीक के विषय में कुछ विशेष तो नहीं जानता किन्तु यदि सक्रीन को खास जगह से दबाने से चित्र ठीक दिखने लगता है तो ऐसा लगता है कि कोई बड़ा फॉल्ट न होकर शायद कोई लूज कनेक्शन ही है सरकिट के भीतर। यदि कोई मानीटर मैकेनिक वहा उपलब्ध हो तो उसे आसानी से ठीक कर देगा।

लक्ष्मीपूजन तो कल हो चुका, चलिए आज दीपावली मनाएँ।

दर्पण साह "दर्शन" said...

दिल्ली के नेहरु प्लेस में बहुत जुगाडू लोग बैठे है जो यह काम आसानी से कर देते है
Humne dekha hai tazrooba karke !!


Waise...
Jub aap ise e-Bay main dafnaainge !!
aapke laptop ko bhavbhini shrdhinjali dene hum bhi aaiyenge.

समयचक्र - महेंद्र मिश्र said...

दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामना ..... साथ ही गोवर्धन पूजा की भी ....

राज भाटिय़ा said...

@ अवधिया जी नमस्कार आप की बात ठीक है जब इसे ऊपर से खास जगह से दबाये तो बिलकुल ठीक हो जाता है,लेकिन यहां इस का इलाज तो बहुत मंहगा है, इस लिये इसे अलग रख देता हुं, क्योकि अब पेज पढने मै कठिनई आती है, वेसे रकने से पहले इसे एक बात खोल कर जरुर देखूंगा, क्योकि हम भारतीय के दिमाग मै एक जुगाडू कीड जो होता है,दिन मै तो दोनो बच्चो के पीसी पर काम कर सकता हुं, ओर शाम को सभी घर पर होते है इस लिये जल्ल्द ही ढुंढना पडेगा.
आप सभी का धन्यवाद

राज भाटिय़ा said...

@ ताऊ जी आप की सेवा मै भी जरुर हाजिर करुंगा इसे, लेकिन मुझे लगता है कि आवधिया जी की बात सही है, कि कोई बडा फ़ाल्ट ना हो कर छोटा सा ही फ़ाल्ट है. चलिये आप के आस्पताल मे इसे लाऊगां
धन्यवाद

काजल कुमार Kajal Kumar said...

३ लठ्ठ घुमा के मार देना...
हा हा हा हा हा
दीपावली की शुभकामनाएं

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक said...

सुन्दर पोस्ट है।

गोवर्धन-पूजा
और भइया-दूज की शुभकामनाएँ!

Anil Pusadkar said...

भाटिया जी इंजीनियर को नही किसी मिस्त्री को दिखाना तो काम बन जायेगा। दीवाली की शुभकामनाएँ

Hari Shanker Rarhi said...

भाई भाटिया जी,
दीवाली की शुभकामनाएं. आप इयत्ता पर आकर पोस्ट पढते हैं और कमेंट्स देते हैं और वह भी आलोचनात्मक . इसके लिए धन्यवाद. आपके लैपटॉप के विषय में मैं तो क्या सलाह दूँ, मैं तो इस मामले में इतना अनाडी हूँ कि यात्रा से सम्बन्धित चित्र भी पोस्ट के साथ नहीं डाल पा रहा हूँ. आप तो जर्मनी में हैं, अगर भारत में होते तो यह काम यहां की जुगाड टेक्नॉलोजी से सस्ते में ठीक हो जाता.

Hari Shanker Rarhi said...

भाई भाटिया जी,
मुझे समझ नहीं आया कि आपने मेरी टिप्पणी को गलत अर्थ में कैसे ले लिया? मुझे लगता है कि मैं एक वाक्य जोडना भूल गया कि ‘अच्छी पोस्ट है / अच्छी रचना है’ जैसे कमेंट मुझे बहुत अच्छे नहीं लगते .मुझे आलोचनात्मक टिप्पणियाँ ही अधिक पसन्द हैं और आलोचना ही रचनाकार के लिए पुरस्कार है. आलोचनात्मक टिप्पणी का अर्थ है कि रचना को ठीक से पढा गया है और रचना ने कहीं न कहीं कुछ न कुछ प्रभाव छोडा है. मैंने तो इस यात्रा वृत्तांत के बहाने मुद्दा ही ऐसा छेडा है और आपकी इसमें सार्थक भागीदारी रही है. शायद आपने ‘आलोचना ‘ शब्द का नकारात्मक अर्थ ले लिया. अगर विश्वास करें तो मुझे आपकी निष्पक्ष टिप्पणियों का इंतज़ार रहेगा – अब तो कुछ और ज्यादा ही.

Harkirat Haqeer said...

राज जी ,

इधर से गुजर रही थी तो आपकी पोस्ट पढ़ी ....ताऊ जी की टिप्पणी पढ़ कर तो हंसते -हंसते बुरा हाल है .....!!

irdgird said...

राज भाई, दिल्‍ली के नेहरू प्‍लेस में ये आपके बजट में रिपेयर हो जाएगा। तीन से सात हजार रूपये के बीच का काम है। लेकिन ठीक कराने से पहले अनुमानित खर्च पूछ लीजिएगा। वरना...

Babli said...

आपको और आपके परिवार को दीपावली और भाई दूज की हार्दिक शुभकामनायें!
बहुत बढ़िया लिखा है आपने ! पढ़कर बहुत अच्छा लगा !

RAJ SINH said...

राज भाई , मैंने तो हाल में ही acer की नोटबुक ली है ,और यही समस्या आ रही है .वार्रन्ती अवधि में ही है तो दिखता हूँ और आसन उपाय हो तो बताऊँगा भी . वरना 'अपने ताऊ ' तो हैं ही , वक़्त जरूरत पर .
सभी को राम राम .