26/01/08

कोई देसी नुक्सा जानता हो तो मदद करे ?

नमस्कार, मे एक अजीब सी परेशानी मे फ़सां हु,यहां ड्रा लोग या तो इन्जेक्शन लगा देते हे, या फ़िर दवा हाथ मे पकडा देते हे,ओर १,२ सप्ताह आराम का कह देते हे.
काफ़ी सालो से मेरी कमर मे एक नस चढ जाती हे, जिस की वजह से मेरे से चलना भी दुभर हो जाता हे, पहले तो यह मुझे समझ नही आया, फ़िर ४,५ साल जमीन पर सोया,बहुत इन्जेक्शन लगबाऎ,दवा ली,लेकिन आराम नही आया, पिछले दिनो यही दर्द उठा तो सोचा कही यह नस का चक्कर ना हो, ओर मे सीधा लेट गया, फ़िर नभि से पेर के अगुठे तक पहले दाई ओर नापा फ़िर बाई ओर नापा,यहां दाई ओर का पेर थोडा बडा था,मेरे बेटे ने बाऎ बाले पेर को पकड कर जोर से दो तीन झाटके मारे, इस से दर्द दो दिन मे ठीक हो गया, अभी किसी से सुना हे की नस को बनधने से यह बार बार नही चढती, तो भाईयो आप मे से किसी को इस बारे कुछ पता हो तो जरुर बातऎ
धन्यवाद

4 comments:

  1. मैं आईटी में हूं - डाक्टर नहीं हूं.
    आपकी समस्या कहीं साईटिका (sciatica) तो नहीं है? क्या दर्द एक टांग में जाता है?
    इस बारे में इन्टरनेट पर पढ कर देखें.
    अगर साईटिका है तो मुझे eswami @ gmail . com (बिना स्पेस के) पर मेल करें. मेरे पास आपके काम की जानकारी है! और अगर जनरल कमर का दर्द भी हो तो भी एक शानदार घरेलू नुस्खा है!

    ReplyDelete
  2. eswami जी आप का धन्यवाद

    ReplyDelete
  3. नुक्‍सा या नुस्‍खा?

    ReplyDelete
  4. संजय जी धन्य्वाद गलती बताने का,नुस्खा ही सही हे,असल मे कई शब्द हम बोलते सही हे लेकिन लिखते समय सही लिख नही पाते,ओर मुझे लगता भी हे यह शब्द गलत हे लेकिन दस बार लिखने पर भी सही शब्द लिख नही पाते,फ़िर आंखे बन्द कर के उस शब्द का चित्र याद करता हू कभी मिल जाता हे कभी गलती हो जाती हे,आप सभी से गलतियो के लिये माफ़ी चाहता हु.

    ReplyDelete

नमस्कार,आप सब का स्वागत हे, एक सुचना आप सब के लिये जिस पोस्ट पर आप टिपण्णी दे रहे हे, अगर यह पोस्ट चार दिन से ज्यादा पुरानी हे तो माडरेशन चालू हे, ओर इसे जल्द ही प्रकाशित किया जायेगा,नयी पोस्ट पर कोई माडरेशन नही हे, आप का धन्यवाद टिपण्णी देने के लिये